Home न्यूज द भूमि ट्रस्ट ने रैथा बीकेटी में खोला निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र

द भूमि ट्रस्ट ने रैथा बीकेटी में खोला निःशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र

54
0

20 जुलाई, लखनऊ। डिजिटल साक्षरता की दिशा में एक नई पहल करते हुवे द भूमि ट्रस्ट के संस्थापक राजेन्द्र सिंह द्वारा आज बक्शी का तालाब क्षेत्र के रैथा गाँव में निःशुल्क कम्प्यूटर केंद्र का उद्घाटन किया गया। ट्रस्ट के इस अभियान का मकसद महिलाओं और बच्चों को डिजिटल शिक्षा और सशक्तिकरण के माध्यम से आगे बढ़ने में मदद करना है।
यह केंद्र महिलाओं और बच्चों को कम्प्यूटर और इंटरनेट की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने और उनके द्वारा विभिन्न व्यापारिक और सामाजिक स्थलों में आत्मनिर्भरता प्राप्त करने में सक्षम बनाने में मददगार बनेगा। साथ ही कम्प्यूटर केंद्र गांव के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। स्थानीय निवासियों के लिए यह एक सुविधा का स्रोत है जो उन्हें नई और आधुनिक तकनीकी ज्ञान प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगा। ट्रस्ट के संचालन में यह केंद्र आगे अनुशासित कक्षाओं, प्रशिक्षण सत्रों और कार्यशालाओं का भी आयोजन करेगा जो महिलाओं और बच्चों को डिजिटल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आगे बढ़ने में सहभागी बनेंगे। द भूमि ट्रस्ट का लक्ष्य बीकेटी और चिनहट के न्यूनतम 10 गांवों में कम्प्यूटर केंद्र का संचालन कर महिलाओं और बच्चों को डिजिटल शिक्षा और सशक्तिकरण के माध्यम से आगे बढ़ने में मदद करना है। इस मौके पर
ट्रस्ट के संस्थापक ने गांव के निवासियों का स्वागत करते हुए उम्मीद जतायी कि कम्प्यूटर केंद्र उनके व्यक्तिगत और पेशेवर विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here