Home न्यूज महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ज़ोन 07 की समीक्षा बैठक, दिए...

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई ज़ोन 07 की समीक्षा बैठक, दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

50
0

महापौर सुषमा खर्कवाल द्वारा नगर निगम के समस्त जोनों की समीक्षा बैठक किये जाने के क्रम में आज ज़ोन 07 की समीक्षा बैठक लालबाग स्थित नगर निगम मुख्यालय में जोन के सम्मानित पार्षद गण एवं अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई। जिसमें क्षेत्र के पार्षदों द्वारा रखी गई समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धी अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में महापौर द्वारा ऐसे घर जिनका इस्तेमाल लोग हॉस्टल के रूप में कर व्यापार कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर ऐसे ग्रह स्वामियों से हाउस टैक्स के बजाय कॉमर्शियल टैक्स वसूल किए जाने के निर्देश जारी किए।

इसके अतिरिक्त वार्ड में अधिकारी या कर्मचारीयों द्वारा किये जा रहे कार्य की पूर्व सूचना पार्षद को दिए जाने एवं उन कार्यों को करने से पूर्व पार्षदों के सुझाव लिए जाने के निर्देश दिए। साथ ही किसी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा पार्षद से अभद्रता से वार्ता किये जाने एवं पार्षदों की समस्याओं को या उनके द्वारा सूचित किये जाने पर उन शिकायतों या समस्याओं का संज्ञान न लिए जाने की दशा में संबंधित अधिकारी व कर्मचारी पर कार्यवाही किये जाने के निर्देश जारी किए।

महापौर ने कहा कि कर्मचारियों की कमी होने के कारण आ रही विभिन्न समस्याओं का जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा।

जीआईएस सर्वे में सिर्फ घरेलू संपत्तियों के सर्वे करवाये जाने पर उन्होंने कहा कि सिर्फ घरेलू नही बल्कि कॉमर्शियल प्रोपार्टियो का सर्वे करवाये जाने के निर्देश दिए।

ऐसी नवनिर्मित सड़कें जिनका पेमेंट होचुका है लेकिन अभी तक वहां नाम पट्टिका नहीं लगाई गई है, ऐसी सड़कों को चिन्हित कर उनके सम्बन्धित जेई के ऊपर कार्यवाही किये जाने के निर्देश जारी किए।

उक्त समीक्षा बैठक में जोन 7 के अधीन वार्डो के पार्षद गण,अपर नगर आयुक्त व जोन 07 के प्रभारी ललित कुमार, जोन के जोनल अधिकारी आकाश कुमार सहित नगर निगम के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here